दुबई के सिनेमाघरों में आज रिलीज हो रही है इरफान खान स्टारर फिल्म अंग्रेजी मीडियम

कोरोना वायरस की वजह से कई दिनों दुनिया थमी हुई सी है और अब धीरे धीरे लोगों का जन-जीवन पटरी पर आने लगा है। फिल्म इंडस्ट्री पर भी काफी असर पड़ा है और शूटिंग से लेकर सिनेमाघरों तक बंद पड़े हैं। भारत की तरह दुबई का हाल भी कुछ ऐसा ही है और दुबई में भी करीब दो महीने बाद बुधवार से सिनेमाघर खुलने जा रहे हैं। खास बात ये है कि दुबई के सिनेमाघर खुलने के बाद उसमें पहली बार बॉलीवुड फिल्म अंग्रेजी मीडियम दिखाई जाएगी।

इरफान खान स्टारर फिल्म अंग्रेजी मीडियम दुबई के सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है और लंबे समय बाद सिनेमाघर खुलने के बाद वहां के लोग इस बेहतरीन सिनेमा का आनंद ले सकेंगे। हालांकि, अभी सिनेमाघरों के लिए कई दिशा निर्देश जारी किए गए हैं और वायरस से बचने के लिए कई उपाय किए गए हैं। यह फिल्म इसलिए भी खास है, क्योंक यह इरफान खान की आखिरी फिल्म है। इस फिल्म के रिलीज होने के कुछ दिन बाद ही इरफान ने दुनिया को अलविदा कह दिया था।

भारत में भी फिल्म 13 मार्च को रिलीज हुई थी, लेकिन फिल्म रिलीज होने के बाद से राज्यों ने सिनेमाघर बंद करना शुरू कर दिया था और बाद में पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा होने से सभी सिनेमाघर बंद हो गए। इससे फिल्म कुछ ही दिन कुछ ही सिनेमाघर में चल पाई, इससे फिल्म के बिजनेस पर काफी असर पड़ा। इसके बाद फिल्म के दोबारा रिलीज होने की खबरें आईं, लेकिन बाद में फिल्म को हॉटस्टार प रिलीज कर दिया गया।

बता दें कि इरफान खान का 29 अप्रैल 2020 को निधन हो गया था। इरफान करीब दो साल से कैंसर से जंग लड़ रहे थे। यह फिल्म 2017 में रिलीज हुई फिल्म हिंदी मीडियम की सीक्वल फिल्म है, जो एक बेटी और पिता की कहानी है। फिल्म में इरफान खान के साथ राधिका मदान, करीना कपूर, दीपक डोबरियाल और डिंपल कपाड़िया अहम भूमिका में नज़र आए हैं। फिल्म में इरफान खान एक पिता की भूमिका में हैं, जो अपनी बेटी यानी राधिका मदान को विदेश में पढ़ाई करवाने के लिए कोशिश करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *