उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा- साढ़े तीन साल में उनकी सरकार ने 85 प्रतिशत वादों को पूरा किया

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि हमारी सरकार ने आज 3.5 साल पूरे कर लिए हैं। हम भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस का अभ्यास कर रहे हैं और हमने लोगों से 80-85 फीसद वादे पूरे किए हैं।

पीएम मोदी ने विश्व में भारत को दिलाई नई पहचान 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि दुनिया में आज भारत की जो छवि और पहचान बनी है, उसका पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करिश्माई व्यक्तित्व को जाता है। प्रधानमंत्री को जन्म दिन की शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने मोदी को दृढ़ इच्छाशक्ति, विशाल व्यक्तित्व का धनी, कुशल प्रशासक और प्रभावी कार्यसाधक बताया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देशहित में ऐसे ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं, जिनके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के प्रति प्रधानमंत्री का विशेष लगाव है। बाबा केदारनाथ के प्रति उनकी गहरी श्रद्धा एवं आस्था है। केदारनाथ का पुननिर्माण कर उसे विश्वस्तरीय धार्मिक स्थल बनाने का उनका सपना साकार हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन व केंद्र के सहयोग से उत्तराखंड में विकास के नए आयाम स्थापित हुए हैं। इस क्रम में उन्होंने ऑल वेदर रोड, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना, टिहरी लेक डेवलपमेंट, समेकित सहकारी विकास परियोजना, स्मार्ट सिटी, जमरानी बांध परियोजना, सुमाड़ी में एनआइटी परिसर, डोईवाला में सीपैट, उड़ान योजना समेत अन्य केंद्र पोषित योजनाओं का जिक्र किया।

मुख्यमंत्री आज पिथौरागढ़ के दौरे पर

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत शुक्रवार को पिथौरागढ़ में आपदा प्रभावितों के लिए स्थापित राहत शिविरों का निरीक्षण कर प्रभावितों से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री शुक्रवार दोपहर पिथौरागढ़ पहुंचेंगे। आपदा राहत शिविरों के निरीक्षण के उपरांत वह नवनिर्मित कार पार्किंग एवं नर्सिंग कॉलेज का निरीक्षण करेंगे। शाम को मुख्यमंत्री विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इसके बाद वह विभागीय अधिकारियों के साथ जिला समीक्षा बैठक व कार्यकर्त्‍ताओं के साथ बैठक में हिस्सा लेंगे। रात्रि विश्राम पिथौरागढ़ में करने के बाद मुख्यमंत्री शनिवार को देहरादून लौटेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *